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Tuesday, 25 August 2020

Google ने अपने नई Adsense reporting को युजर्स के लिये लाइव किया

AdSense रिपोर्टिंग का मिशन प्रकाशकों को उनके मुद्रीकरण प्रदर्शन, दर्शकों और सामग्री के बारे में जानकारी और अंतर्दृष्टि प्रदान करके अपने व्यवसाय को विकसित करने के लिए निर्णय लेने में सक्षम बनाना है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, हम AdSense रिपोर्टिंग के एक नए संस्करण की घोषणा कर रहे हैं। हम इसे चरणों में लॉन्च कर रहे हैं, इसलिए आपके खाते में इसे देखने से पहले एक या दो सप्ताह हो सकते हैं। जब आपका खाता अपडेट हो जाता है, तो आपको अपने आप नए रिपोर्टिंग अनुभव में शामिल कर लिया जाएगा। आप पृष्ठ के शीर्ष पर टॉगल पर क्लिक करके पुरानी और नई रिपोर्टों के बीच स्विच कर सकते हैं। सितंबर में हम पुराने रिपोर्टिंग पेज को रिटायर कर देंगे।

What’s new (क्या नया है )

Simpler to use: इंटरफ़ेस को तिथि सीमाओं, फ़िल्टर, ब्रेकडाउन आदि का चयन करना आसान बनाने के लिए फिर से डिज़ाइन किया गया है। हमने मीट्रिक परिवारों को भी हटा दिया है और एक नया मैट्रिक्स पिकर जोड़ा है।

Easier to visualize: चार्ट में सुधार किया गया है और तालिका के साथ अधिक बारीकी से एकीकृत किया गया है। अब आप एक क्लिक पर प्रत्येक डेटा श्रृंखला को एक चार्ट पर प्रदर्शित कर सकते हैं।

Better experience on mobile:  डेस्कटॉप और मोबाइल उपकरणों पर समान सुधार प्रदान करने के लिए रिपोर्टिंग अब मोबाइल-अनुकूलित पृष्ठ है।

More supportive: मेट्रिक्स के स्पष्टीकरण प्राप्त करने के लिए इंटरफ़ेस में सूचना आइकन पर मंडराने के लिए अधिक-इन-उत्पाद सहायता उपलब्ध है।

रिपोर्ट को अधिक सटीक बनाने के लिए, हम सभी ऐडसेंस उत्पादों जैसे सामग्री के लिए ऐडसेंस, खोज के लिए ऐडसेंस, इत्यादि के लिए तीन साल के लिए रिपोर्टिंग डेटा को सीमित कर रहे हैं और YouTube और AdMob डेटा को AdSense रिपोर्ट से हटा रहे हैं।

What’s next

अगले वर्ष के दौरान हम कार्यशील डेटा के संदर्भ में रिपोर्टिंग योग्य सुझावों और सहायता पर ध्यान केंद्रित करेंगे ताकि आपके व्यवसाय को बढ़ाना आसान हो और सही सामग्री पर ध्यान केंद्रित किया जा सके। केवल आपके पास पहले से मौजूद डेटा से अधिक जानकारी प्राप्त करना।
हम 2021 में अपने एपीआई को उन्नत करेंगे और इसे अधिक मापदंडों और संकेतों के साथ बढ़ाएंगे। अधिक अपडेट के लिए बने रहें।

 

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